लोक शिकायत निवारण

विवरण:

लोक शिकायत निवारण (पीजीआर) प्रणाली नागरिकों को छावनी क्षेत्र के भीतर आने वाली किसी भी समस्या से संबंधित शिकायतों को दर्ज करने और उठाए गए मुद्दों की स्थिति को ट्रैक करने की अनुमति देती है।

चरण शामिल:

  • 1. प्रासंगिक विवरण और फोटो अपलोड करने के साथ शिकायत दर्ज करें (वैकल्पिक)
  • 2. सी बी अधिकारियों द्वारा संकल्प
  • 3. प्रदान किए गए प्रस्ताव पर नागरिक द्वारा रेटिंग
  • 4. शिकायत संतुष्ट न होने पर दोबारा खोलें।

उपलब्ध सुविधाएं:

  • 1. कंप्लेंट की स्थिति की ऑनलाइन ट्रैकिंग
  • 2. एसएमएस और ईमेल के माध्यम से स्थिति अद्यतन